बॉलीवुड में किसीसे डरती नही है यह अभिनेत्री सेल्यूट इस बेटी को

0
499

Bollywood Actress Kangana Ranaut

bollywood actress kangana ranaut

बचपन में पापा को मुह पर जवाब देने वाली कंगना राणावत आज बॉलीवुड में किसीसे डरती नही है, सेल्यूट इस बेटी कोा।

कंगना राणावत का जन्म २३ मार्च १९८७ को हिमाचल प्रदेश के भांबला में राजपूत परिवार में हुआ थाा। उनके पिता एक बिजनेसमैन थे और माता स्कुल टीचर थीा। उनकी मां चाहती थी कि कंगना राणावत 16 साल की उम्र में शादी कर के अपना घर बसा ले। एक मोडल बनने के लिए उसने अपनी पढाई बिच में ही छोड़ दी थीा। फिर वह  दिल्ही आई और अपना मॉडलिंग कॅरियर शुरू किया।  जब कंगना राणावत ग्लैमर की दुनिया में शामिल हुई इसी वजह से उनको  घर से बेदखल कर दिया गया। एक इंटरव्यू के दौरान उसने ने बताया जब वह १६ साल की थी तब उनके पिताजीने उनको पहली बार एक चाटा मारा तब वो अपने पापा को बोली की अब चाटा मारेंगे तो में आपको चाटा मारूंगी।

कंगना राणावत कठिन परिश्रम और अपने दम पर बॉलीवुड में  एक सक्सेस अभिनेत्री के रूप में स्थापित हुई। उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर थी। इसी फिल्म के लिए उनको बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड भी दिया गया है। बॉलीवुड में सबसे कम उम्र में नेशनल अवॉर्ड  लेने वाली अभिनेत्री है कंगना राणावत। उसको बेस्ट फीमेल स्पोर्टिंग ऐक्ट्रेस के रूप में फैशन फिल्म के लिए २२ की उम्र में मिला था। बॉलीवुड में क़्वीन नामकी फिल्म में उनकी सुपर एक्टिंग के बाद बॉलीवुड में क़्वीन के नाम से जानी जाती है कंगन राणावत। 2016 में रिलीज़ हुई तनु वेड्स मनु में शानदार अभिनय के लिए उनको राष्ट्रिय पुरस्कार भी दिया गया है।

kangana ranaut

कंगना राणावत कॅरियर की शरुवात के दिनों से ही चर्चा में रही हे। बॉलीवुड के २० साल बड़े विवाहित अभिनेता आदित्य पंचोली के साथ वह रिश्ते में थीं। उनका ब्रेकअप तब हुआ जब कंगना राणावत ने उन पर पर हिंसा का आरोप लगाया।

कंगना राणावत बॉलीवुड में अपने निडर स्वभाव के लिए जानी जाती है। उसने एक चैट के दौरान बिना कुछ सोचे बोल दिया “Just good friends could be friendship plus f**k buddies. Just friends in Bollywood mean f**k buddies who are little promoted.”

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ भी उसकाअफैर रह चूका है। यह बात एक अफवा है या सच्चाई यह बहार नहीं आया लेकिन दोनों की लड़ाई बहुत चली थी। ऋतिक और सुजान की पति पत्नी की जोड़ी को अलग होने में भी कंगना का नाम बहार आया था। ऋतिक और कंगना के बिच लड़ाई तब शरू हुई जब एक इंटरव्यू में कंगना ने बताया की ऋतिक उनका बॉयफ्रेंड है और उसके आगे पीछे घूमता रहता है। जब ऋतिक ने यह सुना तब ऋतिक ने जवाब दिया की ये लड़की मानसिक रूप से बीमार है और मेरी अच्छी इमेज को ख़राब कर रही है।

उनका नाम एक और बड़े अभिनेता अजय देवगन के साथ भी अफैर में जुड़ा गया था। लेकिन इस बात को अफवाह के रूप में सुना जाता है।

bollywood actress kangana

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कंगना राणावत ने कहा की मूवी माफिया गेंग ने  उसको मेंटली टॉर्चर किया था। इसी वजह से सुशांतने आत्महत्या करने पर मजबूर हो गए, इसी बात को लेकर कंगना ने बॉलीवुड में माफिया गेंग के खिलाफ आवाज उठा रही है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here